Explaining what a 'body safe' sex toy is

समझाते हुए कि 'बॉडी सेफ' सेक्स टॉय क्या है

सेक्स टॉय चुनते समय आप क्या देखते हैं? आप कीमत के आधार पर फ़िल्टर कर सकते हैं (क्योंकि वहाँ मूल्य बिंदुओं की एक विस्तृत श्रृंखला है), या एक प्यारा रंग या आकर्षक आकार के साथ अपनी पसंद से मेल खाने वाला खिलौना चुनें।

लेकिन वास्तव में आपको एक पहलू का ध्यान रखना चाहिए और वह है शरीर की सुरक्षा।



सभी सेक्स टॉय शरीर के लिए सुरक्षित नहीं होते! असुरक्षित खिलौनों का निर्माण सस्ते, निम्न-श्रेणी की सामग्रियों से किया जा सकता है जो हानिकारक बैक्टीरिया और रसायनों को आश्रय दे सकते हैं - आपके निचले क्षेत्रों के लिए एक निश्चित नो-गो।

जबकि कामसूत्रतोय के पास आपके लिए शरीर के लिए सुरक्षित खिलौनों के अलावा और कुछ नहीं है, फिर भी हम चाहते हैं कि जब आप सेक्स टॉय की खरीदारी के लिए जाएं तो आप सुरक्षित रहें।

सबसे अच्छा शरीर-सुरक्षित सेक्स टॉय सामग्री क्या हैं?
पूर्ण सोने के मानक सेक्स टॉय सामग्री मेडिकल-ग्रेड (या शरीर के लिए सुरक्षित) सिलिकॉन है - यही हमारे सभी खिलौने से बने हैं!

अन्य बेहतरीन विकल्प स्टेनलेस स्टील, बोरोसिलिकेट ग्लास और एबीएस हार्ड प्लास्टिक हैं।

सिलिकॉन, स्टेनलेस स्टील, ग्लास और ABS प्लास्टिक इतनी अच्छी सेक्स टॉय सामग्री क्यों हैं? क्योंकि वे गैर-छिद्रपूर्ण होते हैं, इसलिए उनमें गंदा (और हानिकारक!) बैक्टीरिया नहीं होते हैं और उन्हें साबुन और पानी से साफ करना आसान होता है।

हमें लगता है कि शरीर के लिए सुरक्षित सिलिकॉन सबसे अच्छा है, क्योंकि यह रूप और कार्य का सही मिश्रण है। यह गैर-छिद्रपूर्ण है, लेकिन (स्टेनलेस स्टील, कांच और एबीएस प्लास्टिक के विपरीत) यह दृढ़ है फिर भी लचीला है। यह धीरे-धीरे शरीर के अनुरूप होता है, इसे साफ करना और बनाए रखना बहुत आसान है, यह लंबे समय तक चलने वाला और हाइपोएलर्जेनिक है - हम सिलिकॉन की प्रशंसा गा सकते हैं। दिन!

आपको किन सेक्स टॉय सामग्री से बचना चाहिए?

छिद्रपूर्ण सामग्री: उत्पाद विवरण को ध्यान से पढ़ें। यह स्पष्ट रूप से बताना चाहिए कि खिलौना गैर-छिद्रपूर्ण और हाइपो-एलर्जेनिक है। झरझरा सामग्री बहुत जल्दी टूट जाती है, और कोई भी जीवाणु सामग्री जो छिद्रों में फंस गई है, वह सतह पर अपना रास्ता खोज लेगी, अंत में आपके अंदर समाप्त हो जाएगी।

लेटेक्स: लेटेक्स से निर्मित सेक्स टॉयज के लिए कोई रास्ता नहीं है अनेक। लेटेक्स एक असुरक्षित सामग्री नहीं है, लेकिन लेटेक्स एलर्जी काफी आम है और इससे चकत्ते, जलन, ब्रेकआउट और अन्य अप्रिय प्रभाव हो सकते हैं।

Pthalates: ये अंतःस्रावी-विघटनकारी रसायन हैं जिनका उपयोग अक्सर प्लास्टिक को नरम करने के लिए सस्ती सामग्री के साथ किया जाता है। वे वास्तव में बहुत सारे उत्पादों में हैं जिनका हम हर एक दिन उपयोग करते हैं, लेकिन सेक्स टॉयज में वे बहुत अधिक मात्रा में उपयोग किए जाते हैं। Phthalates जन्म दोष, पुरानी और ऑटोइम्यून बीमारियों और कुछ प्रकार के कैंसर से जुड़े होते हैं, और आप वास्तव में उन्हें आप पर या आप में नहीं चाहते हैं।

जेली: जेली आमतौर पर सेक्स टॉय में उपयोग की जाती है क्योंकि यह सस्ता है, नरम और लचीला और यह बहुत अच्छा महसूस कर सकता है। हालांकि, यह झरझरा होता है और इसमें आमतौर पर Phthalates होता है, इसलिए इससे दूर रहें!

तो आपको वास्तव में किस सामग्री के साथ जाना चाहिए?

जबकि बहुत सारे सुरक्षित विकल्प उपलब्ध हैं, शरीर के लिए सुरक्षित सिलिकॉन, ग्लास, स्टेनलेस स्टील या ABS प्लास्टिक से बने उत्पाद 100% सुरक्षित हैं और आप बिना किसी समस्या के उनका उपयोग कर सकते हैं!